न्यू बॉलीवुड लुक्स
 Fashion & Lifestyle    9348618570

पिछले साल कई फिल्में लॉन्च हुई, जिसमें से कुछ दर्शकों के दिमाग में अपनी छाप छोड़ गई। उनमें फिल्म की कहानी और डायरेक्शन तो जानदार था ही, उससे ज्यादा अट्रैक्ट किया यूनीक और ड्रेमेटिक फैशन स्टाइल ने। डिजाइनर्स के मुताबिक, इस साल कई ऐसे लुक्स ट्रेंड में हैं, जो फिल्मों से इंस्पायर्ड हैं। डालते हैं एक नजर ऐसी फिल्मों पर, जो फैशन और स्टाइल के मामले में अपनी छाप छोड़ गई हैं:

 

निमरत का एयरलिफ्ट लुक
 फिल्म में निमरत के लॉन्ग कोट, ब्लेज़र्स और फॉर्मल शर्ट्स ने हर किसी को बेहद इम्प्रेस किया। उनका पूरा लुक बहुत अच्छी तरह स्टाइल किया गया है।

काजोल का दिलवाले लुक
काजोल की साड़ी और लॉन्ग ब्लैक गाउन लुक तो ज्यादातर लोगों को पसंद आया ही, वहीं काजोल का शर्ट लुक भी बेहद सराहा गया। स्टूडेंट साक्षी कहती हैं, मुझे सबसे ज्यादा पसंद आया उनका लॉन्ग स्कर्ट के साथ शर्ट लुक। यह लुक उनका इतना सिंपल था कि जिसे बिना किसी अफर्ट के हर कोई कैरी कर सकता है। डिजाइनर रिधि बजाज कहती हैं कि एक्शन और रोमांस के साथ-साथ फैशन का भी फिल्म में पूरा तड़का था, जो लोगों को खींचने में खासा कामयाब रहा। वह बताती हैं कि काजोल इस फिल्म में बेहद खूबसूरत और यंग नजर आईं और वो अपनी ड्रेस को लेकर। उन्होंने जम्पसूट्स, गाउन, साड़ी पहनी और अपनी एक्टिंग की ही तरह अपने स्टाइल स्टेटमेंट को भी वर्सेटाइल बनाया। फैब्रिक के रंग और पैटर्न भी उनके प्लस पॉइंट बने।

दीपिका का मस्तानी लुक
अगर आपको पसंद है रिच एम्ब्रॉयडरी वाली ड्रेसेज, तो आप अपनाएं मस्तानी लुक। फैशन के मामले में काफी हाई प्रोफाइल फिल्म रही बाजीराव मस्तानी।  फिल्म की हाईलाइट रहे इसकी शाही आउटफिट्स और उस पर बनी एम्ब्रॉयडरी। यही नहीं, एक्सेसरीज ने भी खासा अट्रैक्ट किया। खासतौर से नथनी ने। दीपिका और प्रियंका की खूबसूरती बढ़ाने में काम आई उनकी सिल्क नव्वारी, आधे चांद वाली बिंदी और नाक की बाली।
यही नहीं, फिल्म तमाशा की दीपिका की फैशन स्टाइल इस समय मार्केट में देखने को मिल रही है। इस फिल्म में वह हाई-वेस्ट ट्राउज़र्स, शर्ट्स और ब्लैज़र्स में स्टाइलिश नज़र आईं।

सोनम का रत्न धन पायो लुक
इस फिल्म में सोनम की रॉयल ड्रेस को डिजाइनर्स शादी जैसे मौकों के लिए मार्केट में लॉन्च कर रहे हैं। ये फिल्म पूरी तरह से इंडियन ट्रडिशनल ड्रेसेज़ साड़ी, लहंगा, शेरवानी और सूट्स से सजी थी, जिन्हें अलवीरा खान ने डिज़ाइन किया था। सलमान खान जहां कारीगरी की हुई शेरवानी और फिटेड सूट्स में नज़र आएं, वहीं सोनम भी भारी लहंगा-चोली और नेट की साड़ियों में बहुत खूबसूरत लग रही थी।

करीना का बजरंगी लुक
यूं तो इस फिल्म में करीना का लुक साधारण और कैरेक्टर के अनुसार था, लेकिन वह नजर आईं हैं इसमें सिंपल और सोबर स्टाइल में। डिजाइनर निकिता के मुताबिक, इस फिल्म में कलर और प्रिंट का मिक्स एंड मैच गजब का था और एक्सेसरीज में लोगों का दिल जीता उनकी अंडरस्टेटड सिल्वर ज्वेलरी ने।

अनुष्का का गाउन लुक
ये फिल्म 1940-50 के बॉम्बे पर बनी थी, जिसमें उस वक्त की स्टाइल को दिखाया गया था। डिजाइनर स्वप्निल शिंदे कहती हैं, पिछले साल के मेरे फेवरेट लुक्स में से सबसे अच्छा था ‘बॉम्बे वेलवेट’ में अनुष्का के कैरेक्टर ‘रोजी’ का अंदाज। उस दौर पर बने ड्रेमेटिक कॉस्ट्यूम्स जो उन्होंने पहने थे वे कमाल के और आयकॉनिक थे। वे सभी कॉस्ट्यूम्स आनेवाले समय में भी फैशन इंडस्ट्री के लिए ख़ास बने रहेंगे। अनुष्का का पहना हुआ आयवरी गाउन बेहद खूबसूरत था जिसमें ऊपर वाले हिस्से में मोती से डेलिकेट एम्ब्रॉयडरी की हुई थी। मोतियों का झुंड आगे जाकर, मरमेड कट स्कर्ट एरिया पर ऑस्ट्रिच के फेदर में तब्दील हो गया।
इसके अलावा, जो डिमांड में हैं वे दिल धड़कने दो की ड्रेसेज और पलाजो। इस फिल्म में एक्ट्रेसेज़ ने बिकिनी से लेकर ड्रेसेज़ और पलाजोज़ में अपना स्टाइल दिखाया। द ग्रांड बुडापेस्ट होटल में ब्लू और पिंक कलर की ड्रेसेज ने लोगों को बेहद अट्रैक्ट किया।

इसके अलावा, फैशन जगत में जिन फिल्मों ने जगह बनाई, उनमें से एक एरिस। यह एक फैशन डॉक्यूमेंट्री है, जिसमें आपको कलरफुल आउटफिट्स के साथ ब्लैक गोल ग्लासेज़ और अट्रैक्टिव एक्सेसरीज देखने को मिलेंगी। कुछ लोगों को बेहद भाया ‘पीकू’ की दीपिका पादुकोण। ये लुक बहुत कैजुअल, एफर्टलेस और सरल था। इन्होंने इस लुक के साथ पूरा न्याय किया और साथ ही एक स्टाइल स्टेटमेंट भी बनाया। उन्होंने पूरी फिल्म में अर्दी और ऑर्गैनिक फैब्रिक के कुर्ते पहने। उनके कॉटन शर्ट्स और स्टाइलिंग ने भी उन्हें एक मजबूत, आत्मनिर्भर और भावुक लड़की का किरदार प्ले करने में काफी मदद की। बिना ज्यादा एक्सपेरिमेंटल हुए भी यही उनका अब तक का बेस्ट लुक कहा जा सकता है।