बड़ी होतीं हीरोइनें…छोटे हैं हीरो…
 Entertainment & more    9748742203

सलमान, शाहरुख और आमिर तीनों खान सितारे अपने से आधी उम्र की हीरोइनों आलिया, सोनम, अनुष्का, कैटरीना और सोनाक्षी के साथ रोमांस लड़ा रहे हैं, जबकि नई जेनरेशन के रणबीर, अर्जुन, रणवीर और आदित्य जैसे हीरोज को अपने से उम्र में बड़ी हीरोइनों करीना, प्रियंका और ऐश्वर्या के अपोजिट फिल्में करनी पड़ रही हैं :

 

32 की हैं कैट तो क्या?
पिछले दिनों हमारे साथ एक इंटरव्यू में जब आदित्य रॉय कपूर से इस बारे में पूछा गया कि वह अपने से बड़ी उम्र की कैट के साथ काम करने में कैसा महसूस कर रहे हैं तो उनका कहना था, ‘कैटरीना के साथ काम करने का चांस मिलना मेरे लिए बड़ी बात है। जब हीरो कम उम्र की हीरोइनों के साथ काम कर सकते हैं, तो फिर हीरोइनें ऐसा क्यों नहीं कर सकतीं/ मेरे और कैटरीना में कोई ज्यादा फासला नहीं है और हम दोनों तो हमउम्र ही हैं। हमारी केमिस्ट्री देखकर आपको पता लग जाएगा कि हमारे बीच उम्र का फर्क कोई मायने नहीं रखता।’ जबकि अभी तक खान सितारों के अपोजिट फिल्में कर चुकीं कैटरीना का कहना है, ‘अगर आप अच्छे कलाकार हैं, तो आपको हर तरह के एक्सपेरिमेंट के लिए तैयार रहना चाहिए। सुपरस्टार्स के साथ फिल्में तो मैंने कर लीं। अब नए स्टार्स के साथ भी काम करने को तैयार हूं।’

आज रिलीज हो रही फिल्म फितूर में आदित्य रॉय कपूर और कैटरीना कैफ पर इश्क का फितूर चढ़ा नजर आएगा। फिल्म में दोनों ने काफी जबर्दस्त हॉट सीन और डांस सींस किए हैं। लेकिन अगर उम्र के लिहाज से देखें, तो आदि की उम्र जहां 30 साल है, वहीं कैटरीना 32 साल की हैं। की एंड का मूवी में अर्जुन कपूर अपने दो साल बड़ी करीना के साथ नजर आएंगे। इन दोनों के अलावा बॉलिवुड की नई जेनरेशन के तमाम हीरोज रणबीर कपूर, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर को अपने से उम्र में बड़ी हीरोइनों के साथ फिल्में करनी पड़ रही हैं।

मायने नहीं रखती उम्र – अप्रैल में रिलीज हो रही आर बाल्की की फिल्म की एंड का में अर्जुन कपूर और करीना कपूर एक बेहद इंटरेस्टिंग कॉन्सेप्ट पेश करने वाले हैं। फिल्म में करीना एक बड़ी बिजनेसमैन के रोल में हैं, तो अर्जुन हाउस हसबैंड के रोल में। बेशक, यहां भी अर्जुन अपने से पांच साल बड़ी बेबो के साथ रोमांस फरमाएंगे। बॉलिवुड की नई जेनरेशन के हीरो अर्जुन जहां अभी 30 साल के हैं, वहीं बेबो अपनी जिंदगी के 35 बसंत देख चुकी हैं।

इससे पहले अर्जुन और रणवीर सिंह (30 साल) दोनों गुंडे 33 साल की प्रियंका चोपड़ा के साथ रोमांस कर चुके हैं। जब इस बारे में अर्जुन से बात की गई, तो उन्होंने बताया, ‘प्रियंका और मैं तो हमउम्र ही हैं। हां आप इतना जरूर कह सकते हैं कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में एक्सपीरियंस जरूर मुझसे काफी ज्यादा है। मेरे ख्याल से इस तरह की पेयरिंग्स मजेदार होती जा रही हैं और दर्शकों को कुछ नया देखने को मिल रहा है। करीना और मेरी बात करें, तो फिल्म देखकर आपको लगेगा कि उन्हें इस रोल के लिए चॉइस करना बेहद जरूरी था। ऐसे में, उनकी उम्र मेरे से ज्यादा होना उतना मायने नहीं रखता।’ प्रियंका और मैं तो हमउम्र ही हैं। मेरे ख्याल से इस तरह की पेयरिंग्स मजेदार होती जा रही हैं और दर्शकों को कुछ नया देखने को मिल रहा है। करीना और मेरी बात करें, तो फिल्म देखकर लगेगा कि उन्हें इस रोल के लिए चॉइस करना जरूरी था।