Our Blogs

Stop-Thinking-About-Your-Ex-Step-14-Version-2
X बॉयफ्रेंड से हैं परेशान, तो अपनाएं ये ट्रिक्स
Aroop Mondal 25 Mar 2016 6:02 am Entertainment & more

मैरिज हो गई है, लेकिन उसके बावजूद भी आपका एक्स बॉयफ्रेंड क्या आपसे कॉन्ट्रेक्ट बनाने की कोशिश कर रहा है/ ऐसी सिचुएशन किसी के साथ भी आ सकती हैं। अगर आप भी जूझ रही हैं कुछ ऐसी ही प्रॉब्लम से, तो जरूरी है ध्यान रखना कुछ बातों का :

किसी सिचुएशन में उसे फेस करने से बचें नहीं। हर प्रॉब्लम का हल कम्युनिकेशन से संभव है। आखिरकार, आप दोनों ने कुछ पलों को साथ जिया है। आज यह कैसे हो सकता है कि किसी एक की इगो दूसरे का जीना मुश्किल कर दे। क्यों न वक्त निकालकर शांति के साथ आपसी बातचीत की जाए। आपकी कई प्रॉब्लम्स का समाधान हो जाएगा।

जब आपका एक्स बॉयफ्रेंड देखेगा कि आप उससे दूर हो जाती रही हैं और उसकी एक्टिविटीज का आप पर कोई असर नहीं पड़ रहा है, तो हो सकता है कि वह आपको धमकी देना शुरू कर दे। वह कह सकता है कि वह आपकी फोटो फेसबुक पर शेयर कर देगा। आपके कुछ निजी पल, जो आपने उसके साथ बिताए थे, वह सबको बता देगा। इस धमकी पर आप जरा भी पीछे न हटें, उससे कहें, जो वो चाहता है कर दे। इससे वह समझ जाएगा कि आप किसी भी तरह से उसके आगे झुकने वाली नहीं हैं। अगर एक बार आप उसके सामने विनती करने लगेंगी, तो वह आपको ज्यादा तंग करना शुरू कर देगा। अगर वह ऐसी कोई एक्टिविटीज करता भी है, तो उसे करने दें। क्योंकि इस तरह की चीजें कोई भी कुछ समय के लिए याद रखेगा, लेकिन आगे आपके एट्टीयूट को देखते हुए सब कुछ ठीक हो जाएगा। एक बार आप धमकी से डर गईं, तो वह आगे भी वह आपको हमेशा धमकी देते हुए अपने मन मुताबिक काम करा सकता है।

कर रहा है बार- बार फोन
अक्सर ऐसा देखा जाता है कि रिलेशनशिप टूटने पर लड़कियों को एक्स बॉयफ्रेंड बार-बार फोन करता है। फैमिली के साथ, दोस्तों के साथ मौजूद लड़की के लिए वह स्थिति असहज बन जाती है। आप ऐसी स्थिति में कतई डरे नहीं और नहीं हड़बड़ाए। फोन उठाएं और सख्ती से बात करें और साफ शब्दों में कह दें कि अब आपकी अपनी एक लाइफ है, इसलिए उसमें वह डिस्टर्ब न करे।

अगर कर रहा है जोर जबर्दस्ती
अगर आपका एक्स बॉयफ्रेंड आपसे जोर जबर्दस्ती कर रहा है और और लाख कोशिश करने के बाद भी आप उससे पीछा नहीं छुड़ा पा रही हैं। कॉलेज या ऑफिस से लौटते समय वह आपसे बार- बार मिलने की कोशिश कर रहा हे, तो ऐसी सिचुएशन में आप डरे नहीं, बल्कि अपने नजदीकी दोस्तों या बड़ों से शेयर करें। वह आपको सही रास्ता बताने के साथ ही आपको इस दिक्कत से बाहर निकलने में मदद करेंगे।

कोशिश करें उसे भूलाने की
आखिर आपने उससे प्यार किया है, तो जाहिर है आपका भी उससे मिलने का मन तो करता ही होगा। लेकिन अब जब आपने उस रिलेशनशिप से बाहर निकलने का मन बना लिया है, तो स्ट्रॉग रहें। अपने को अपनी मनपसंद एक्टिविटीज में लगाएं रखें। फैमिली या दोस्तों संग आउटिंग भी कर सकती हैं आप। गलती से भी उससे मिलने की कोशिश न करें।