Our Blogs

beauty
स्किन को भी तैयार करें पार्टी के लिए
Aroop Mondal 14 Mar 2016 6:22 am Beauty

मॉइश्चराइजिंग फेस पैक–पपीता को मैश कर लें और इसे शहद में मिक्स कर लें। स्किन को हाइड्रेट करने में यह बेहद काम आता है, इसके अलावा, बादाम को दूध में आधा घंटे के लिए भिगो दें और अब इसका पेस्ट बना लें। इसे फेस पर लगाएं। स्किन स्मूथ हो जाएगी। दरअसल, दूध में विटामिन बी और दूसरे मिनरल्स कैल्शियम, पौटेशियम, मैग्नीशियम काफी तादाद में होता है, तो वहीं बादाम में प्रोटीन, एंटीऑक्सिडेंट्स और विटामिन ई की मात्रा काफी होती है। ये दोनों मिलकर स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। तो अजमाएं इन्हें।

लगातार पार्टी अटेंड करने से कई बार आपके फेस का ग्लो चला जाता है। ऐसे में अपनाएं कुछ तरीके, फिर देखिएगा कि आपकी स्किन फिर से कितनी ग्लो करने लगेगी :
आपको नाइट पार्टी में जाना है। ड्रेस तो आपने तैयार कर ली, लेकिन क्या स्किन के लिए भी कुछ सोचा। अगर नहीं, तो तुरंत सोचिए, क्योंकि आपकी ड्रेस आप पर तभी अच्छी लगेगी जब आपकी स्किन ग्लो करेगी।

आई कूलर का इस्तेमाल
पार्टी में जाने से पहले आई कूलर का इस्तेमाल करना जरूरी है। इसमें आपके खास काम आएगा खीरा। इसकी एक स्लाइस लें और दो से पांच मिनट आंखों पर लगाकर रखें। यह आंखों का पफीनैस खत्म कर देगा। आप इसकी जगह ग्रीन टी बैग का भी यूज कर सकती हैं। इसे पानी में डालें और फिर एक्स्ट्रा पानी निकालकर तकरीबन 20 मिनट के लिए आंखों पर रखें। इससे डार्क सर्कल दिखने कम हो जाएंगे और आंखों में शाइनिंग आ जाएगी।

क्लीनिंग + स्क्रब
दीवाली, क्रिसमस और फिर नया साल। एक के बाद एक पार्टी। इन मौकों पर लगातार हैवी मेकअप करने से हो सकता है कि आपके फेस की शाइनिंग चली गई हो और अब आपको फिर से जाना है एक नाइट पार्टी में। तो न हों परेशान। सबसे पहले आप लें एक फेस वॉश, जो क्रीम बेस्ड हो। इससे फेस को क्लीन करें। इसके बाद फेस को 5 से 10 मिनट मॉइश्चराइज लगाकर छोड़ दें। फिर किसी माइल्ड स्क्रब से दो से तीन मिनट फेस की मजाज करें।

मॉइश्चराइज का एक्स्ट्रा डोज
मेकअप रिमूवर और फेस वॉश फेस का नेचरल मॉइश्चराइज खत्म कर देते हैं। इसलिए यूज करें क्रीम बेस्ड मॉइश्चराइजिंग फेस वॉश। इसे तुरंत न धोएं ब्लकि हल्के हाथों से एक से दो मिनट इससे मसाज करते हुए फेस को क्लीन करें।