Our Blogs

milk-facial_1425881334
रंगों के साइड इफेक्ट से बचाए
Aroop Mondal 21 Mar 2016 6:54 am Beauty

ब्यूटीशियन साक्षी मेहरा कहती हैं कि ब्रेस्ट मिल्क फेशियल से त्वचा पर मौजूद झुर्रियां और बारीक रेखाएं खत्म हो जाती हैं, क्योंकि इसमें एंटी ऑक्सीडेंट पाया जाता है। चेहरा साफ नजर आए, इसके लिए भी ये फेशियल बेस्ट है। इस फेशियल के इस्तेमाल से बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम किया जा सकता है। यह एक्ने और पिंपल्स से बचाता है।

ब्रेस्ट मिल्क फेशियल
दूसरे फेशियल की तरह ही ब्रेस्ट मिल्क फेशियल के रेडीमेड पैकेज भी आपको मार्केट में मिल जाएंगे। आप इसे घर पर कर सकती हैं या पार्लर में जाकर भी करवा सकती हैं। इसमें आपको मिलेगी स्क्रब क्रीम, क्लीनिंग, मसाज क्रीम और फेशियल पैक।

हर तरह की स्किन के लिए
वैसे, तो यह फेशियल हर स्किन पर सूट करता है, लेकिन सेंसटिव स्किन पर यह ज्यादा सूट करता है। ब्यूटी एक्सपर्ट तुलिका कहती हैं, सेंसटिव स्किन पर आई किसी भी तरह की प्रॉब्लम्स से यह आपको बचाता है। साथ ही, न्यूट्रिशंस से भरपूर है। ब्यूटीशियन शिल्पी बताती हैं कि यह फेशियल ऐंटीसेप्टिक होने के साथ ही ऐंटी बैक्टीरियल है। इसमें विटामिंस, मिनरल्स, कैल्शियम, एंटी ऑक्सिडेंट्स और लूरिक एसिड नाम का फैटी एसिड होता है, जो स्किन को कई तरह से फायदा देता है।

इससे चेहरे पर खोया हुआ निखार वापस आता है। यह चेहरे को डीपली क्लीन कर डेड स्किन निकाल देता है। इसके पेस्ट को चेहरे पर लगाने से चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है, जिससे कि स्किन की क्वॉलिटी अच्छी हो जाती है। फेशियल चेहरे को मॉइश्चराइजर, डिटॉक्सीफाइड और त्वचा को रिपेयर करता है। इस फेशियल पैकेज में ब्रेस्ट और नािरयल का दूध यूज किया जाता है। इसे अगर आप मुल्तानी मिट्टी या बेसन के साथ मिलाकर भी फेस पर लगा लें, तो आपको बेहद फायदा होगा। दरअसल, इनमें विटामिन ई बेहद तादाद में होता है, जो स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है।

प्राइज
इसकी कीमत 2 हजार से लेकर 2500 रुपये तक है। इसमें आपको पूरा पैकेज मिलेगा, जिसमें आपको स्क्रब, मसाज, फेशियल पैक और पेडिक्योर और मेनिक्योर से जुड़ी चीजें मिलेंगी।


नारियल दूध का यूज
अगर ब्रेस्ट मिल्क फेशियल आपके मार्केट में उपलब्ध नहीं हैं, तो आप इसकी जगह नारियल दूध का भी यूज कर सकती हैं। यह भी आपको उतना ही फायदा देगा।
होली त्योहार है रंगों का, तो जाहिर है आप रंगों से तो बच नहीं सकती। लेकिन होली खेलने के बाद अगर आप बरतें कुछ सावधानियां, तो आप आसानी से इन रंगों के साइड इफेक्ट से बाहर आ सकती हैं। तो हम आपको बता रहे हैं ब्रेस्ट मिल्क फेशियल के बारे में, जो होली के रंगों से हुई स्किन प्रॉब्लम्स से आपको बाहर निकालेगा ….