Our Blogs

Beauty-e1426485286458
मौसम है ये नए ट्रेंड के साथ सजने संवरने का
Aroop Mondal 29 Mar 2016 6:03 am Beauty

ये मौसम है सजने संवरने का। न पसीने का डर और न ही ड्राई स्किन का झंझट। इस मौसम में आप बेफ्रिक होकर कर सकती हैं मेकअप। तो हो जाएं तैयार और साथ ही जानें इस सीजन का मेकअप ट्रेंड :

लिप कलर्स

लिप कलर्स में इस बार हलके पिंक, वायलेट, फुशिया जैसे लाइट कलर्स से लेकर लाइट स्किन से मैच करते कलर फैशन ट्रेंड में रहेंगे। लिप ग्लॉस से इस सीजन में दूर रहें। मैट लिपस्टिक का ट्रेंड कैरी कर सकती हैं। इसमें आंखों का मेकअप हाइलाइट करने का मौका ज्यादा मिलेगा। हलके और ब्राइट के कंट्रास्ट के फैशन का जादू इस बार सिर चढ़ कर बोलेगा। मसलन, आंखों का मेकअप ब्राइट है, तो लिप कलर हलका रखें।

वाइड अपार्ट आइज

वाइड अपार्ट आइज वे आंखें हैं, जिनके बीच में दूरी अधिक होती है। इस मेकअप में फोकस रहता है आंखों के बाहरी कोने पर। मेकअप करते समय ब्रश से बाहर की ओर स्ट्रोक से शैडो लगाते हैं। इस तरह के मेकअप में कोशिश होती है कि आंखें चेहरे के हिसाब से बहुत बड़ी न लगें, बल्कि सुंदर शेप में दिखें। इसके लिए आंखों के अंदर के कोनों पर अधिक गहरे रंग के शैडो का इस्तेमाल करें। फिर दोनों कोनों तक बराबर मात्रा में लाइनर से लाइन कर लें। पलकों पर मीडियम टोन के शैडो का इस्तेमाल करें और फिर नीचे की पलकों पर मस्कारा लगाएं। वाइड आई मेकअप का यह सबसे नेचरल लुक है। आप इसे कहीं भी और कभी भी अपना सकती हैं।

करेक्टिव मेकअप

करेक्टिव मेकअप में बेस हमेशा स्किन के अकॉर्डिंग सिलेक्ट किया जाता है। खामियां छुपाने के लिए एक शेड डार्क व खूबसूरती को उभारने के लिए एक शेड लाइट का यूज किया जाता है। चेहरा गोल है तो चीक्स के दोनों तरफ डार्क शेड के यूज से उसे आप लंबा दिखा सकती हैं। नाक चौड़ी है तो दोनों तरफ डार्क शेड का प्रयोग करें, नाक पहले से शार्प नजर आयेगी। डबल चिन की समस्या से निजात पाने के लिए अंडर द चिन डार्क शेड्स का इस्तेमाल करें। पतले होठों को लिपलाइनर से बाहर की ओर शेप दें और फिर लिपस्टिक एप्लाई करें, होठ पहले से बेहतर और मोटे नजर आयेंगे