Our Blogs

riawnacapri
पतले बालों को बनाएं हैवी
Aroop Mondal 24 Feb 2016 7:52 am Beauty

अगर आप परेशान हैं अपने पतले बालों को लेकर और अजमा चुकी हैं सारे उपाय, तो न हों परेशान।हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे तरीके, जो बालों को हैवी बनाने में आपके बेहद काम आएंगे

बैलेंस डाइट लें

आप क्या खाती हैं, यह आपके बालों की हेल्थ के लिए बेहद मायने रखता है। अगर आप हेल्दी डाइट मेंटेन नहीं करती हैं, तो बालों का पतला होना तय है। इसलिए जरूरी है आपके लिए सारे न्यूट्रिशंस में बैलेंस बनाकर चलना, ताकि डाइट हेल्दी रहे।

स्ट्रेस में रहना

अगर आप पर्सनल और प्रफेशनल वजह से लगातार स्ट्रेस में रहती हैं, तो आपके बालों की हेल्थ सही नहीं रह सकती। स्ट्रेस बालों के गिरने की एक बड़ी वजह होता है। इसलिए कोशिश करें स्ट्रेस से बचने की। इसके लिए ऐसे उपाय करें,  जो आपको स्ट्रेस फ्री रखें। इसमें अच्छे गाने सुनना, फिल्में देखनाऔर दोस्तों के साथ गेट टुगेदर जैसी चीजें आपके खूब काम आएंगी। 

बालों की देखभाल

बालों की सही तरह से देखभाल करना भी बेहद जरूरी है। शैंपू और कंडिशनर इसमें आपके बेहद काम आएगा। बहुत ज्यादा शैंपू और कंडिशनर का यूज न करें। हफ्ते में दो बार अपने बालों पर तेल लगाएं। 

धूल मिट्टी और प्रदूषण से बाल कमजोर हो जाते हैं। प्रोपर केयर से आप इन्हें बचा सकती हैं। 

कवरअप 

अगर आप बहुत ज्यादा समय बाहर समय बीताती हैं, तो आपके बाल धूल, मिट्टी और धूप से डल होते जाते हैं और उनकी शाइनिंग खत्म होती चली जाती है। ऐसे में आप उन्हें कवरअप करके चलेंगी, 
तेा बेहतर रहेगा। इसके लिए आप कैप सा स्कार्फ का यूज कर सकती हैं।