Our Blogs

how-much-to-spend-on-a-gift-for-your-partner-this-valentines-day
कब दें कौन सा गिफ्ट
Aroop Mondal 04 Mar 2016 7:22 am Entertainment & more

अगर आप सोच रही हैं अपने खास दोस्त को गिफ्ट देने की, लेकिन कन्फ्यूजड हैं कि क्या खरीदा जाए, तो कुछ भी खरीदकर न ले आएं। सबसे पहले तो यह जान लें कि हर मौके के लिए गिफ्ट अलग होता है और आपको मौके और समय के मुताबिक ही गिफ्ट खरीदना चाहिए। हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस मौके पर कौन सा गिफ्ट देना आपके लिए सही रहेगा :

अगर है इन्गेज्ड 
अगर आपकी शादी कुछ ही महीनों में होने जा रही हैं और आप इस समय गिफ्ट पर बहुत ज्यादा पैसा खर्च खरीदने की पॉजिशन में नहीं हैं क्योंकि आप शादी के लिए पैसे बचाकर चल रही हैं, तो न हों परेशान। इसके बावजूद भी आप गिफ्ट दे सकती हैं और वो भी बढि़या सा।
क्या दें?
इस समय आपके लिए सबसे बेहतर गिफ्ट रहेगा पिक्चर की स्लाइड शो बनाकर देना। कम पैसे में बेहतरीन गिफ्ट। उसमें वो सब पलों की पिक्चरें कैद कर लें, जो आपने साथ बिताए थे। इसके बैकग्राउंड में आप उनकी पसंद का कोई गाना डाल दें। देखिएगा कि आपके पार्टनर को यह गिफ्ट कितना पसंद आएगा।

अगर अभी शुरू की है डेटिंग
अभी आपने किसी के साथ डेटिंग शुरू की है और अभी आप सामने वाले को बहुत अच्छी तरह समझ भी नहीं पाई हैं। इसलिए इस समय आप गिफ्ट देने पर बहुत पैसा खर्च नहीं करना चाहती, लेकिन आप यह भी जातना चाहती हैं कि आपको उनका साथ पसंद आ रहा है। तो ऐसे में आपको जरूरत है केवल एक छोटे से गेस्चर की।
क्या दें?
मार्केट से एक कार्ड खरीद लें और उसमें एक अच्छा सा मैसेज लिखकर गिफ्ट कर दें।

कुछ महीनें से डेटिंग कर रही हैं
अगर आप कर रही हैं कुछ महीनों से डेटिंग, तो आपको थोड़ा प्लानिंग की जरूरत है। इस समय आपको केवल यह शो करना है कि मैं आपके साथ खुश हूं और आप मेरे मेरी लाइफ में मेरे लिए मायने रखते हैं।
क्या दें?
लव पार्टनर के लिए एक अच्छी जगह पर डिनर प्लान करें। साथ में फ्लावर्स गिफ्ट कर सकती हैं, लेकिन लाल गुलाब के ऑप्शन पर न जाएं। ऐसी सिचुएशन में पिंक फ्लावर्स देना सही रहेगा क्योंकि अभी आप डेटिंग कर रही हैं। अभी आपका रिलेशनशिप एक मोड़ पर नहीं पहुंचा है।

अगर हैं शादीशुदा
कौन कहता है कि शादी करने के बाद रोमांस खत्म हो जाता है। भले ही आपकी शादी को 10 साल हो गए हैं और या आप दो बच्चों के पैरेंट्स बन चुके हैं, तो भी आप अपने बीच रोमांस बनाए रख सकती हैं।
क्या करें?
डेट नाइट प्लान करें। कोई जरूरी नहीं कि आप इसके लिए बाहर जाएं। यह काम आप घर पर भी कर सकती हैं। एक दिन की छुट्टी ले लें और पूरा दिन पार्टनर के साथ बिताएं। अगर छुट्टी लेना पॉसिबिल नहीं हो पा रहा है, तो इवनिंग प्लान करें। इसके लिए घर में अरोमा कैंडल जलाएं, ताकि घर खुशबू से महके। उसके बाद उनके पसंद की डिश बनाकर कैंडल लाइट डिनर ऑर्गनाइज करें। इसे आप बालकनी या छत में भी कर सकती हैं। आप दोनों का एक दूसरे के साथ क्वॉलिटी टाइम स्पेंड करने से बेहतरीन भला दूसरा गिफ्ट क्या हो सकता है।

अगर पड़ गई हैं प्यार में
अब आप जब प्यार में पड़ ही गई हैं और आपके ख्यालों में वह रहने लगा है हरदम, तो ऐसे में गिफ्ट दें सोच समझकर।
क्या दें
आप बुक्स से लेकर जूलरी तक कुछ भी गिफ्ट कर सकती हैं। उन्हें फील कराएं कि वह आपकी लाइफ में कितनी अहमियत रखते हैं। जो भी चीज दें, उसमें एक उनकी तारीफ करता हुआ प्यार सा मैसेज लिखना न भूलें।
——————————
——