Our Blogs

Couples-holding-hands-600x399
आई लव यू कहने से ज्यादा असर करेंगी ये 5 बातें
Aroop Mondal 01 Apr 2016 5:56 am Entertainment & more

प्यार को जाहिर करने के लिए आमतौर पर लोग आई लव यू कहते हैं। लेकिन आपको बता दें कि आई लव यू कहना आपके पार्टनर पर उतना असर नहीं करेगा, जितना ये बातें करेंगी। जानिए क्या हैं वे-

मुझे माफ कर दो

अगर वह अपनी गलती फील करता है और उसके बाद आपसे यह कहने में भी नहीं हिचकिचाता कि मुझे माफ कर दो, आइंदा से ऐसा नहीं होगा, इसका मतलब वह आपसे प्यार करता है। अगर वह प्यार नहीं कर रहा होता, तो उसे आपसे माफी मांगने की जरूरत ही नहीं पड़ती। वह आपसे रिलेशनशिप बनाए रखना चाहता है। इसके लिए माफी मांगने से लेकर कुछ भी करने के लिए वह तैयार है।

दुख में भी साथ दूंगी

सुख में तो हर कोई किसी के साथ होता है। लेकिन अगर आप अपने पार्टनर के साथ उसके दुख में भी खड़ी हैं, तो वह ज्यादा असर करेगा। आपका यह कहना ही उसके लिए बहुत होगा कि मैं आपका साथ हर मौके पर निभाऊंगी, चाहे वह सुख हो या दुख। आपकी कही ये बातें आपके लव पार्टनर को बेहद स्ट्रेंथ देंगी। सच बताएं, तो आपका यह कहना आपके लव यू कहने से कई ज्यादा मायने उनके लिए रखेगा। सुनने में तो यह उनको अच्छा लगेगा ही, फिर देखिएगा कि वह आपसे कितना ज्यादा प्यार करने लगेंगी।

परेशान होने वाली कोई बात नहीं

आपका पार्टनर किसी प्रॉब्लम में है, ऐसे में अगर आप यह कह दें कि परेशान मत हो, सब ठीक हो जाएगा तो उनको बेहद अच्छा लगेगा। आप ही सोचिए कि कई मौके आते हैं, जब आप छोटी सी बात को लेकर भी बेहद टेंशन में आ जाती हैं। ऐसे में अगर कोई आपसे यह कह दे कि चिंता मत करो, सब ठीक हो जाएगा, तो आपकी आधी प्रॉब्लम तो वहीं पर सॉल्व हो जाती है। आपको फील होता है कि कोई है जो आपके साथ है यानी आपके साथ एक स्ट्रॉग सपोर्ट सिस्टम है।

 अरे छोड़ो भी

अगर आपने अपने पार्टनर को कोई ऐसी बात कह दी हो कि आपको खुद बाद में फील हो कि आपने सही नहीं कहा। लेकिन आपका पार्टनर उसके बाद भी आपसे यह कह दे कि अरे छोड़ो भी, क्या बात लेकर बैठी हो, तो किसी को भी बेहद अच्छा लगेगा। इससे आपको पता चलेगा कि वह आपको अच्छे से समझ रहा है। उसकी आपके साथ परफेक्ट अंडरस्टैंडिग है।

मुझे बताओ तो सही

कई बार पार्टनर आपके साथ घूमना फिरना और हंसी मजाक तो पसंद करता है, लेकिन जब कोई गंभीर बात आती है, तो उसे सुनना उसे पसंद नहीं, तो इसका मतलब वह आपको प्यार नहीं करता। इसकी जगह अगर वो आपसे कह रहा है मुझे बताओ तो सही। मिलकर समाधान निकालेंगे, तो वह आपसे प्यार करता है। वह आपकी प्रॉब्लम सुनना चाहता है और उसके सामाधान के लिए भी तैयार है। इससे आपको पता चल चल जाएगा कि वह आपका साथ हर पलों में निभाएगा।