Our Blogs

NBT_9106
अब आया हेयर टैटू का जमाना
Aroop Mondal 30 Mar 2016 6:03 am Fashion & Lifestyle

खुद को दूसरों से अलग दिखाने के लिए लोग हेयर स्टाइल में एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं। ऐसा ही एक एक्सपेरीमेंट हेयर टैटू के रूप में आया है, जो इन दिनों ट्रेंड में है। हेयर टैटू में कोई अपना तीन-चार अक्षरों का नाम लिखवा रहा है तो कोई अपने नाम का पहला अल्फाबेट। क्रिकेट और त्योहार के सीजन की खुमारी भी इन दिनों यंगस्टर्स के हेयर टैटू में देखने को मिल रही हैं। इसके अलावा, बालों पर अलग-अलग शेप्स बनवाने का भी चलन है। हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही हेयर टैटूज के बारे में जो इन दिनों ट्रेंड में हैं…

क्या है हेयर टैटू
बालों को हाइलाइट करने के लिए इन दिनों हेयरस्टाइल में हेयर टैटू ट्रेंड में है। इसमें लोग सिर पर कुछ न कुछ बनवाते या लिखवाते हैं। हेयर टैटू में सुई के बजाए कट देने के लिए कैची और मशीन का इस्तेमाल किया जाता है।

शेप वाले कट्स हिट
शेप वाले कट्स यंगस्टर्स के आल टाइम हिट हैं। इनमें स्टार्स, फ्लावर्स, नॉर्मल कट, ड्रैगन की ज्यादा डिमांड रहती है।

सिर पर फेस्टिवल
कुछ लोगों पर त्योहारों का खुमार ज्यादा ही चढ़ता है। इसी खुमारी को वो अपनी हेयरस्टाइल के जरिए दिखाना चाहते हैं। पिछले दिनों होली का त्योहार था तो कुछ लोगों ने हेयर टैटू के तौर पर होली लिखवाया। इसके अलावा ईद पर लोग ईद भी लिखवाते हैं। अभी लोगों में क्रिकेट का फीवर है तो लोग टी-20 भी लिखवा रहे हैं।

हेयर स्टाइल मेरी आइडेंटिटी है

सौरभ गुलाटी का हेयर स्टाइल काफी यूनीक है। उन्होंने साइड से बालों को ट्रिम करवाकर उनमें दो छोटे-छोटे कट्स लगवाए हैं, जिन्हें हेयर टैटू कहते हैं। सौरभ बताते हैं कि मेरा हेयरस्टाइल अब मेरी आइडेंटिटी बन चुका है इसीलिए लोगों को हर बार मेरे नए स्टाइल का इंतजार रहता है। 

हर बार कुछ अलग बनवाता हूं
देवर्ष का नाम उनके हेयर टैटू को देखकर आसानी से जाना जा सकता है। हेयरटैटू के चलते अक्सर लोग उन्हें पलट-पलटकर देखते हैं। उन्होंने हेयरटैटू के जरिए देव लिखवाया है। वह बताते हैं कि मैं हर महीने हेयर टैटू बनवाता हूं और कुछ न कुछ जरूर लिखवाता हूं। मेरा मानना है कि यह ऐसी चीज है, जिसके जरिए आप भीड़ से अलग नजर आ सकते हैं।

इन दिनों हेयर टैटू का क्रेज बढ़ गया है। वैसे भी अभी यंगस्टर्स पर वर्ल्ड कप का फीवर है इसलिए वे हेयर टैटू के तौर पर टी-20 और विराट लिखवा रहे हैं। वहीं, कुछ लोग हेयर टैटू में अपना नाम भी लिखवा रहे हैं।
-वाहब, हेयर स्टाइलिस्ट, वाहब यूनिसेक्स सलून, हजरतगंज

टेक्नलॉजी बढ़ने के साथ लोगों की डिमांड भी बढ़ रही है। लोग बॉलिवुड और हॉलिवुड एक्टर्स से इंस्पायर होकर उनके जैसे लुक्स चाहते हैं। वो अपने साथ उनकी पिक्स लाते हैं और हूबहू वैसे ही हेयर कट की डिमांड करते हैं।
-जितेंद्र मिश्रा, जावेद हबीब, यूनिसेक्स सलून